Mahila College

  • +91 6582 256512
  • mahilacollege8@gmail.com

Feedback form 2021-22

आई.क्यू.ए.सी और एन.एस.एस के संयुक्त तत्वावधान में मानवाधिकार दिवस

दिनांक 10.12.2023 को महिला कॉलेज चाईबासा आई.क्यू.ए.सी और एन.एस.एस के संयुक्त तत्वावधान में मानवाधिकार दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव श्री राजीव कुमार सिंह रहे।
सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। डॉ सुचिता बाड़ा के द्वारा उपस्थित सभी अतिथियों एवं छात्राओं का स्वागत किया गया । मौके पर श्री राजीव कुमार सिंह ने मानवाधिकार दिवस 2023 के थीम स्वतंत्रता, समानता और सभी के लिए न्याय पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि हमें साइकोलॉजिकल इक्वालिटी और फ्रीडम को समझना जरूरी है। आज के समय में हमें पॉजिटिव माइंड सेट करने की जरूरत है। हमें खुद को किसी से कम नहीं समझना है।
कार्यक्रम में उपस्थित विकास दोदराजका ने DLSA के कार्यों को उदाहरण प्रस्तुत करते हुए बताया।
मंच संचालन डॉ अर्पित सुमन टोप्पो ने किया। धन्यवाद ज्ञापन मोबारक करीम हाशमी ने दिया। मौके पर उपस्थित प्राध्यापक आयशा शाहिस्ता ने अपने अनुभव साझा किए । इस अवसर पर बी.एड. एन. एस.एस. यूनिट के वोलंटियर्स और महाविद्यालय की अन्य छात्राएँ भी उपस्थित रहीं। छात्राओं के लिए इंटरेक्शन सेशन भी रखा गया। जिसमें छात्राओं ने प्रश्न पूछे और बड़ी सरलता से श्री राजीव कुमार सिंह ने  उत्तर दिया गया।

Leave a Comment