Mahila College

  • +91 6582 256512
  • mahilacollege8@gmail.com

Feedback form 2021-22

एन.एस.एस. सर्टिफिकेट वितरण समारोह का आयोजन

एन.एस.एस. सर्टिफिकेट वितरण समारोह का आयोजन
( शशिलता सुरीन एन एस एस बेस्ट वॉलंटियर )

महिला कॉलेज चाईबासा के एन.एस.एस. बी.एड. इकाई सत्र 2021- 23 के वालंटियर्स को एन.एस.एस. सर्टिफिकेट दिया गया।
राष्ट्रीय सेवा योजना (National Service Scheme-NSS) राष्‍ट्र की युवाशक्ति के व्‍यक्‍तित्‍व विकास हेतु युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित एक सक्रिय कार्यक्रम है। इसके गतिविधियों में भाग लेने वाले विद्यार्थी, समाज के लोगों के साथ मिलकर समाज के हित के कार्य करते है। प्रत्येक वॉलंटियर को एक एक्डेमिक वर्ष में 120 घंटे रेगुलर एक्टिविटी और स्पेशल कैंप करना अनिवार्य होता है। उसके बाद उसे सर्टिफिकेट प्रदान किया जाता है।
यह सर्टिफिकेट वॉलंटियर के कैरियर एन्हांसमेंट के लिए भी लाभकारी
है। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। वॉलिंटियर्स के द्वारा अपने अनुभव को साझा किया गया। मौके पर दारा सिंह गुप्ता ने एन.एस. एस. के महत्व को बताया और कहा भारत सरकार द्वारा लागू की जा रही सभी मुख्य योजनाओं में एन.एस. एस. को शामिल किया जा रहा है। ताकि महाविद्यालय और विश्वविद्यालय के छात्र बढ़-चढ़कर देश के विकास में अपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाएँ। महिला कॉलेज के प्राचार्या डॉ प्रीतिबाला सिन्हा मैडम ने सबको बधाई और शुभकामनाएँ दी। एन.एस.एस. प्रोग्राम ऑफिसर डॉ अर्पित सुमन टोप्पो ने पूरे सत्र के अनुभव को साझा किया और कहा सत्र की समाप्ति के बाद भी आप अपने अंदर सेवा की भाव बरकरार रखें। वॉलंटियर शशिलता सुरीन को उसके उत्कृष्ट कार्यों के लिए बेस्ट वॉलंटियर चुना गया।
मौके पर डॉ ओनिमा मानकी, डॉ पुष्पा कुमारी, बबीता कुमारी, शीला समद, सुजाता किस्पोट्टा, प्रीति देवगम , धनंजय कुमार, मदन मोहन मिश्रा, आयशा सहिस्ता के प्रशिक्षु बी.एड. सेमेस्टर 1 और 4 की छात्राएँ उपस्थित थीं। मोबारक करीम हाशमी ने धन्यवाद ज्ञापन किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम के समाप्ति की घोषणा की गई|

Leave a Comment